Saturday, July 25, 2015

"मैं हिंदी"


अवध का ढृढ़-वचन ,"मैं हिंदी"
ब्रज वेणु सम्मोहन, "मैं हिंदी"
चिर शाश्वत उद्बोधन , "मैं हिंदी"
भारत युग दर्पण , "मैं हिंदी"!!

कबीर-दुहाई , "मैं हिंदी"
तुलसी-चौपाई , "मैं हिंदी"
सुर की दृष्टि , "मैं हिंदी"
मीरा की भक्ति , "मैं हिंदी"

राणा की ललकार , "मैं हिंदी"
झाँसी की तलवार , "मैं हिंदी"
प्रथम शांति संवाद ,"मैं हिंदी"
स्वराज शंखनाद , "मैं हिंदी"

‘ख़ुसरो’ की पहेली , "मैं हिंदी"
‘भूषण’ की शैली , " मैं हिंदी"
‘दिनकर’ का धर्म, "मैं हिंदी"
‘महादेवी’ का मर्म , "मैं हिंदी"
  
लखनवी ठाट, "मैं हिंदी"
हरियाणवी बात , "मैं हिंदी"
स्वाद और त्यौहार, "मैं हिंदी"
अतिथि सत्कार , "मैं हिंदी"

मिथिला से काशी , "मैं हिंदी"
जयपुर से राँची , "मैं हिंदी"
असंख्य शब्द कोष , "मैं हिंदी"
एकता उद्घोष, "मैं हिंदी"

विनम्र निवेदन ,"मैं हिंदी"
सात्विक संवेदन,"मैं हिंदी"
नित भांति प्रकार , "मैं  हिंदी"
परिवर्तन के अनुसार , "मैं हिंदी"

गंगा का विस्तार, "मैं हिंदी"
हिम-शिखर श्रृंगार,"मैं हिंदी"
प्रखर अस्मिता , "मैं हिंदी"
सम्मुज्वला सविता , "मैं हिंदी"
  
उन्नत पथ साथी, मैं हिंदी
आत्म-विश्वास बढ़ाती मैं हिंदी
हूँ गर्वित इतिहास, मैं हिंदी
सतत सुगम विकास ,मैं हिंदी

© जूही गुप्ते






No comments:

Post a Comment